Sunday, October 24, 2021
Spread the love

Rashmi Rocket: तापसी पन्नू को जेंडर टेस्टिंग के बारे में नहीं थी कोई जानकारी, कहा- मैं चौंक गई थी

Spread the love

- Advertisement -

तापसी पन्नू

नई दिल्ली:

जी5 आपके लिए एक बेहतरीन स्पोर्ट्स ड्रामा ओरिजिनल फिल्म, ‘रश्मी रॉकेट’ लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें प्रतिभाशाली तापसी पन्नू अभिनय कर रही हैं. आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित बहुप्रतीक्षित फिल्म रश्मि पर आधारित है जो एक अविश्वसनीय रूप से तेज धावक है और फिनिश लाइन को पार करने व अपने देश के लिए कई प्रशंसा जीतने का सपना देखती है. हालांकि, उसे जल्द ही पता चलता है कि फिनिश लाइन की दौड़ कई बाधाओं से भरी हुई है, और जो भले ही एक एथलेटिक प्रतियोगिता की तरह लगता है लेकिन वह सम्मान और यहां तक ​​कि उसकी पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाता है. फिल्म में जिस प्राइमरी मुद्दे को दिखाया गया है वह स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग का मुद्दा है. 

यह भी पढ़ें

स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे पर बात करते हुए तापसी पन्नू कहती हैं, “मैं नंदा से मिली, जिनके पास इस फिल्म की कहानी थी. उन्होंने मेरे रेफरेंस के लिए कहानी का एक बहुत ही सुंदर एवी बनाया था. जब मैंने इसे देखा, तो मैं चौंक गयी थी क्योंकि मुझे खेल देखना पसंद है और इसका पालन करना भी बहुत पसंद है, लेकिन फिर भी मुझे जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी जिसे फिल्म हाइलाइट करती है. मुझे इसे गूगल करना पड़ा. इस विशेष मुद्दे के बारे में डिटेल्स जानने के बाद मैं पूरी तरह से चौंक गयी थी.” 

इस पर प्रकाश डालते हुए, फिल्म में तापसी के साथी की भूमिका निभाने वाले प्रियांशु पेन्युली कहते हैं, “मुझे रश्मि रॉकेट के माध्यम से जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे के बारे में पता चला. शूटिंग के दौरान मैंने अपने डायरेक्टर आकर्ष से चेक किया कि क्या हम फिल्म के लिए क्रिएटिव लिबर्टी ले रहे हैं या सच में ऐसा हो रहा है और मैं यह जानकर हैरान रह गया कि ऐसा सच में हो रहा है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी फिल्म के माध्यम से इस मुद्दे को समाज के एक बड़े वर्ग तक पहुंचाया जाएगा,” 

फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया गया है. लोग तापसी को महिलाओं के खिलाफ एक और अंधाधुंध मुद्दे से निपटने के लिए एक और प्रभावशाली भूमिका में देखने के लिए उत्सुक हैं. रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित और आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित, ‘रश्मी रॉकेट’ में सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, मनोज जोशी और सुप्रिया पिलगांवकर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.


Spread the love
- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles


Spread the love