गोरखपुरः मनीष गुप्ता मौत मामले में UP सरकार का बड़ा कदम, CBI जांच की सिफारिश

Spread the love

कारोबारी मनीष गुप्ता की मौत के मामले में योगी सरकार ने केंद्र से की सीबीआई जांच की सिफारिश. (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) में कारोबारी मनीष गुप्ता की मौत (Manish Gupta Death Case) के मामले में योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. मामले की गुत्थी सुलझाने और हकीकत सामने लाने के लिए यूपी सरकार ने केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की है. मामले को लेकर यूपी सरकार की तरफ से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि कानपुर के मनीष गुप्ता के मौत के प्रकरण में राज्य सरकार द्वारा सीएम योगी के निर्देशों के क्रम में सीबीआई से जांच राने की संस्तुति भारत सरकार को भेजी गई है. जब तक सीबीआई प्रकरण को टेक ओवर कर अपनी जांच शुरू करती है तब तक मामले की जांच गोरखपुर से स्थानांतरित कर कानपुर में विशेष रूप से गठित एसआईटी के द्वारा की जाएगी. 

यह भी पढ़ें

इसमें आगे लिखा है कि मनीष गुप्ता की पत्नी को कानपुर विकास प्राधिकरण में ओएसडी के पद पर नियुक्त करने के निर्देश भी दिए गए हैं. परिवार को 40 लाख की आर्थिक सहायता राज्य सरकार द्वारा देने के निर्देश भी सीएम द्वारा दिए गए हैं.

मनीष गुप्ता की मौत गोरखपुर के एक होटल में पुलिस रेड के दौरान हुई थी. इस मामले में 6 पुलिस वालों पे हत्या के मुकदमे हुए हैं. सरकार का कहना है कि जब तक सीबीआई इस केस को नहीं लेती इसकी जांच कानपुर पुलिस को ट्रांसफर कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः


Spread the love

Leave a Comment